Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

शनिवार, 9 सितंबर 2017

विदेशी पर्यटकों को अपने देश में बीफ खाने की सलाह


देश के नए पर्यटन मंत्री केजे अल्‍फोंस ने विदेशी पर्यटकों को अपने देश में बीफ खाने की सलाह दी है. उन्‍होंने कहा कि भारत आने वाले विदेशी पर्यटक अपने देश में ही बीफ खाकर आएं.

बीफ प्रतिबंध से भारत में पर्यटन पर पड़ रहे असर से जुड़े सवाल पर अल्‍फोंस ने कहा, 'यह बेसिर-पैर की बात है. विदेशी पर्यटक अपने ही देश में बीफ खाएं और फिर भारत आएं.' अल्फोन्स भुवनेश्वर में भारतीय एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर के 33वें वार्षिक सम्मेलन में पत्रकारों से बात कर रहे थे.

मंत्री बनने के बाद पहले ही दिन उन्‍होंने कहा था कि केरल में बीफ़ खाया जाता रहेगा. 1979 केरल कैडर के अधिकारी रहे अल्‍फोंस ने कहा था कि भाजपा ने यह कभी नहीं कहा कि बीफ नहीं खाया जा सकता.

उन्होंने कहा था, 'जैसे गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि राज्‍य (गोवा) में बीफ खाना जारी रहेगा. इसी तरह से केरल में भी यह जारी रहेगा. भाजपा नहीं कहती कि बीफ नहीं खाया जाना चाहिए. हम देश के किसी भी हिस्से के लोगों की खानपान की आदतें तय नहीं करते. यह तो लोगों को तय करना है.

देश के 21 राज्यों में गोहत्‍या प्रतिबंधित है. साथ ही छत्तीसगढ़, हरियाणा, जम्मू और कश्मीर, झारखंड, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में गौमांस खाने पर भी रोक है. केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में भी प्रतिबंधित है.
विदेशी पर्यटकों को अपने देश में बीफ खाने की सलाह
  • Title : विदेशी पर्यटकों को अपने देश में बीफ खाने की सलाह
  • Posted by :
  • Date : सितंबर 09, 2017
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top