Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

मंगलवार, 13 अप्रैल 2021

राज्य सरकार ने गौवंश के नाम पर 1.5 अरब रुपये एकत्र किए, लेकिन 50 लाख रुपये की घोषणा दुर्भाग्यपूर्ण :- विजय मारवाड़ी

राज्य सरकार ने गौवंश के नाम पर 1.5 अरब रुपये एकत्र किए, लेकिन 50 लाख रुपये की घोषणा  दुर्भाग्यपूर्ण :- विजय मारवाड़ी


तपा मंडी, 12 अप्रैल (punj) सरकार ने गौवंश के नाम पर काओ सैस के माध्यम से 1.5 अरब रुपये एकत्र किए हैं। लेकिन पंजाब में गौशालाओं के लिए केवल 50 लाख रुपये की घोषणा करना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। ये शब्द गौ पुत्र सेना के मार्गदर्शक मंडल के राष्ट्रीय प्रमुख विजय मारवाडी द्वारा गौशाला समिति, तपा में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। उन्होने कहा कि पंजाब सरकार ने गौवंश के नाम पर बड़े पैमाने पर लोगों से 1.5 अरब रुपये एकत्रित किए हैं।जो प्रदेश सरकार ने देसी व अंग्रेजी शराब,दो पहिया व चार पहिया वाहन,पेट्रोल डीजल  सीमेंट,मैरिज पैलेस बिजली बिल आदि के नाम पर गौसैस लगाकर इकट्ठे कर लिये लेकिन सरकार ने प्रदेश की गौशालाओं में बड़े पैमाने पर अच्छी सुविधाएँ प्रदान करने का कोई प्रयास नहीं किया। दूसरी तरफ पंजाब में गौ रक्षा सेवा की भावना से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ताओं और लोगों ने गौशालाओं में अच्छी सेवाएं प्रदान की हैं।उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को शायद यह भी ज्ञात नहीं है कि सरकार ने गौवंश केे नाम पर इकट्ठे किये 1.5 अरब रुपये किस कोषागार मे रखे है। जिसका खुलासा सरकार द्वारा नहीं किया जा रहा। उन्होने कहा कि गौ तस्करों द्वारा आए दिन धौला एवं जिला बरनाला के क्षेत्रों से भारी मात्रा में गौवंश तस्करी कर बाहरी राज्यों में कटने के लिए भेजा जा रहा है लेकिन पुलिस प्रशासन को बार-बार सुचित करने पर भी कोई कार्रवाई समय पर नहीं की जाती। परिणामस्वरूप, गौवंश से भरे वाहन भागने में सफल हो जाते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले दो वर्षों से,हंडियाया पुलिस द्वारा इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई और हर बार हंडिआया पुलिस ने अपना क्षेत्र न होने की कहकर गोवंश को कटने के लिए छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि जिला बरनाला की पुलिस इस संबंध में समय पर हमेशा बहानेबाजी करती रही है। जिला बरनाला पुलिस को गौ रक्षाकों को हरसंभव सहयोग देना चाहिए,ताकि गौ तस्करों पर नकेल कसी जा सके। उन्होंने कहा कि गौ वंश के नाम पर सरकार द्वारा एकत्रित किए गए 1.5 अरब रुपये गौवंश की सेवा संभाल पर ही खर्च किए जाने चाहिए ताकी पंजाब की सभी गौशालाओं में गौवंश के लिए उचित प्रबंध हो पाए। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिहं स्वास्थ्य मंत्री सरदार बलबीर सिंह सिद्धू गौरक्षा कमीशन पंजाब के चेयरमैन सचिन शर्मा निकाय मंत्री ब्रह्म महिंद्रा आदि से मांग की है कि तपा मंडी के लोगों को गौवंश की सेवा संभाल की कमी के कारण बहुत सारी समस्याओं और बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने गौशाला समिति तपा द्वारा की गई व्यवस्था की भी सराहना की। इस मौके गौ पुत्र सैैैैना केे प्रदेश संयोजक गर्वित गोयल,प्रदेश उपाध्यक्ष विकास जिंदल,प्रेम कुमार,कांता मौड,केशपाल, सतपाल गर्ग,धीरी बहावलपुरिया आदि उपस्थित थे।


 ..कप्शन:- तपा गौशाला मे पत्रकारों से बात करते हुऐ गौ पुत्र सेना के मार्गदर्शक मंडल  के राष्ट्रीय प्रमुख विजय मारवाडी एव अन्य-:छाया ------- तपा)
राज्य सरकार ने गौवंश के नाम पर 1.5 अरब रुपये एकत्र किए, लेकिन 50 लाख रुपये की घोषणा  दुर्भाग्यपूर्ण :- विजय मारवाड़ी
  • Title : राज्य सरकार ने गौवंश के नाम पर 1.5 अरब रुपये एकत्र किए, लेकिन 50 लाख रुपये की घोषणा दुर्भाग्यपूर्ण :- विजय मारवाड़ी
  • Posted by :
  • Date : अप्रैल 13, 2021
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top