Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

शनिवार, 22 मई 2021

केंद्र का आदेश- सभी ऑक्सीजन टैंकरों के ड्राइवरों को लगे वैक्सीन, उपचार में मिले प्राथमिकता*

*केंद्र का आदेश- सभी ऑक्सीजन टैंकरों के ड्राइवरों को लगे वैक्सीन, उपचार में मिले प्राथमिकता*

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने सभी राज्यों से ऑक्सीजन टैंकर चलाने वाले ड्राइवरों का टीकाकरण करने और कोरोना वायरस से संक्रमित होने की स्थिति में अस्पतालों में भर्ती करने और उपचार में प्राथमिकता देने को कहा है. मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से तरल ऑक्सीजन और खतरनाक रसायनों की खेप पहुंचाने वाले ड्राइवरों को छोटे-छोटे कार्यक्रमों के जरिए प्रशिक्षण भी देने को कहा है.

मंत्रालय ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा है, यह सलाह दी जाती है कि ऑक्सीजन टैंकर के ड्राइवरों के लिए विशेष कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान चलाया जा सकता है और कोरोना वायरस से संक्रमित होने की स्थिति में अस्पतालों में भर्ती और उपचार के मामले में उन्हें प्राथमिकता दी जाए.

मंत्रालय ने ऑक्सीजन की ढुलाई के लिए मांग में बढ़ोतरी के कारण राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को खतरनाक माल की ढुलाई करने वाले प्रशिक्षित ड्राइवरों का समूह भी तैयार करने की सलाह दी है. मंत्रालय ने कहा, अगले कुछ सप्ताह में 500 ड्राइवर तत्काल उपलब्ध हो सकते हैं. अगले 2 महीने में ऐसे ड्राइवरों की संख्या बढ़ाकर 2500 की जाए.

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने कहा कि प्रशिक्षित ड्राइवरों का डिजिटल डाटाबेस तैयार करने से कहीं भी आसानी से उनकी सेवा ली जा सकेगी. मंत्रालय के मुताबिक लॉजिस्टिक सेक्टर स्किल काउंसिल, इंडियन केमिकल काउंसिल, राष्ट्रीय कौशल विकास निगम और चिकित्सकीय ऑक्सीजन के उत्पादकों की मदद से प्रशिक्षण कार्यक्रम तैयार किया गया है.
केंद्र का आदेश- सभी ऑक्सीजन टैंकरों के ड्राइवरों को लगे वैक्सीन, उपचार में मिले प्राथमिकता*
  • Title : केंद्र का आदेश- सभी ऑक्सीजन टैंकरों के ड्राइवरों को लगे वैक्सीन, उपचार में मिले प्राथमिकता*
  • Posted by :
  • Date : मई 22, 2021
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top