Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

शनिवार, 5 जून 2021

कोरोना के फैलने फन को कुचलने के लिए कोरोना योद्घा हर मोर्चे पर डटेहुए हैं. -अनिल विज

अम्बाला, 4 जून:- महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा,ये शब्द ही नही बल्कि इनमें छिपा सुरक्षा और सावधानी का संदेश इशारा करता है कि हमें कोरोना से सावधान और सजग रहने की जरूरत है। खुद का बचाव करते हुए अन्य को भी सावधान रहने के लिए पे्ररित करना है। हरियाणा सरकार द्वारा की गई व्यवस्था महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा कोरोना से बचाव को लेकर एक नया सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला है। प्रदेश में महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा की व्यवस्था इस बात की ओर इशारा करता है कि कोरोना की चेन टुटने लगी है और ऐसा लोगों का विश्वास है कि इस सप्ताह के अंदर और बेहतर तरीके से कोरोना की चेन तोडने में हम सफल होंगे।
प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य प्रदेश की जनता को कोरोना संक्रमण से बचाने के दृष्टिïगत सावधान और सजग रखना है। लगाये गये महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के सार्थक परिणाम सामने आए हैं, इसलिए हम सबको संयुक्त रूप से एकता के सूत्र में बंधकर सरकार द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों की पालना करना जरूरी है। लोगों की जान की रक्षा करना हम सबकी सांझी जिम्मेवारी है। इसलिए मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना और बार-बार हाथों की सफाई भी कोरोना संक्रमण को रोकने के मूल मंत्रों में शामिल है।
अपने निवास स्थान पर बातचीत के दौरान उन्होंने कोरोना योद्घाओं को शैल्यूट करते हुए कहा कि कोरोना के फैलने फन को कुचलने के लिए कोरोना योद्घा हर मोर्चे पर डटेहुए  हैं। डाक्टर, पैरावैलंटियर्स, नर्सें, पुलिस कर्मचारी, सफाई कर्मी और अन्य सभी सम्बन्धित विभागों ने पूरी ताकत लगा रखी है कि हर हालात में कोरोना को फैलने से रोकना है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पालना करके कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।
उन्होंने यह भी कहा कि आईसोलेशन किटें और अन्य जीवनरक्षक दवाओं की कोई कमी नही है। सभी उपायुक्तों को पहले ही बैठकें करके निर्देश दिये गये हैं कि वे अपने-अपने जिलों में जरूरत अनुसार व्यवस्था को कार्य रूप में परिणत करते रहेंं। माईक्रो और मैक्रो कंटेनमैंट जोन में सरकार द्वारा निर्धारित नियमों की पालना भी सम्बन्धित अधिकारियों की जिम्मेवारी है और जनता को चाहिए कि वे सरकार और प्रशासन का पूरा सहयोग करें ताकि कोरोना के कुचक्र को धराशाही करके व्यवस्था को पूरी तरह व्यवस्थित किया जा सके। फाईल फोटो।
कोरोना के फैलने फन को कुचलने के लिए कोरोना योद्घा हर मोर्चे पर डटेहुए  हैं. -अनिल विज
  • Title : कोरोना के फैलने फन को कुचलने के लिए कोरोना योद्घा हर मोर्चे पर डटेहुए हैं. -अनिल विज
  • Posted by :
  • Date : जून 05, 2021
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top