Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

शुक्रवार, 26 मई 2023

युवा देश का भविष्य, युवाओं का जल संरक्षण के प्रति जागरू क होना जरू री : खन्ना

 युवा देश का भविष्य, युवाओं का जल संरक्षण के प्रति जागरू क होना जरू री : खन्ना

बाबा औघड़ कालेज जेजों में जल संरक्षण विषय पर विशेष कार्यक्र म का आयोजन

होशियारपुर =दलजीत अजनोहा

  भाजपा के पूर्व राज्यसभा सांसद अविनाश राय खन्ना जो कि बाबा औघड़ श्री फतेहनाथ चैरीटेबल ट्रस्ट जेजों के चेयरमैन का दाय्वि भी निभा रहे हैं ने ट्रस्ट द्वारा संचालित बाबा औघड़ गल्र्ज कालेज जेजों में छात्राओं को जल संरक्षण के प्रति जागरू क करने के लिए विशेष कार्यक्र म का आयोजन किया जिसमें कालेज की सभी छात्राओं ने भाग लिया।

इस मौक पर खन्ना द्वारा छात्राओं में जल संरक्षण विषय पर निबंध लेखन प्रतियोगिता करवाई गई जिसमें अव्वल आने वाली 5 छात्राओं को खन्ना द्वारा प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। इस मौके खन्ना ने कहा कि भूमिगत जल का निरंतर गिर रहा स्तर चिंता का विषय है। खन्ना ने कहा कि अगर जल को बर्बाद होने से बचाना न गया तो इसका पूरी पृथवी पर गंभीर असर होगा। मानव, जीव जगत और वनस्पति पर भारी संकट पैदा हो सकता है। खन्ना ने कहा कि शिक्षा का अर्थ केवल किताबी ज्ञान नहीं होता बल्कि सही मायनों में शिक्षित उसी को कहा जाता है जो अपनी शिक्षा आने वाली पीढिय़ों का भविष्य सुरक्षित करे। खन्ना ने कहा कि जल का कोई और विकल्प नहीं है अत: जल को आने वाली पीढ़ीयों के लिए सुरक्षित करके ही शिक्षा के मायने सार्थक हो सकते हैं।

इस मौके स्कूल की प्रिं. कर्मजीत कौर ने बताया कि जल संरक्षण पर हुई निबंध लेखन प्रतियोगिता में सभी छात्राओं ने अपने विचार कलमबंद किए हैं परंतु इनमें सबसे अच्छा लिखने वाली 3 छात्राओं में से पहले स्थान पर पहले स्थान पर निशा देवी, दूसरे पर अमृतजोत तथा तीसरे स्थान पर मोनिका गोयल रही।  प्रथम 3 विजेताओं के साथ 5 अन्य छात्राओ को भी खन्ना द्वारा प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर ट्रस्टी अश्विनी खन्ना, ज्योति भूषण सूद के अलावा मैडम रजनी, वैशाली, शिखा, रीता, संदीप कौर आदि भी मौजूद रहे।

युवा देश का भविष्य, युवाओं का जल संरक्षण के प्रति जागरू क होना जरू री : खन्ना
  • Title : युवा देश का भविष्य, युवाओं का जल संरक्षण के प्रति जागरू क होना जरू री : खन्ना
  • Posted by :
  • Date : मई 26, 2023
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top