Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

मंगलवार, 13 जून 2023

पेयजल पाइप कटने से गांव गुजरपुर में चार दिन से पानी की किल्लत

 पेयजल पाइप कटने से गांव गुजरपुर में चार दिन से पानी की किल्लत 

  गांव के बाहर सिंचाई ट्यूबवेलों से खाली बालटीया लेकर लौटना पड़ रहा-  गाववासी 


 होशियारपुर=दलजीत अजनोहा


ब्लॉक माहिलपुर के गांव गूजरपुर के चार गावों के लिए चल रही पेयजल स्कीम की पाईप एक व्यक्ति द्वारा काटने के कारण गुजरपुर गांव में पिछले चार दिनों से पेयजल सप्लाई बिलकुल ठप्प है। गांव के लोग गांव के बाहर खेतों में लगे सिंचाई के ट्यूबवेलों से पानी लेने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन बिजली की सप्लाई निरंतर न होने के कारण कई बार उन्हें खाली बालटीयां लेकर लौटना पड़ता है।


     प्राप्त जानकारी के अनुसार गाववासी जुझार सिंह, बहादुर सिंह, राकेश कुमार, रघुवीर सिंह, हरबंस सिंह, करनैल सिंह, सुरिंदर सिंह, हंस राज, सोहन सिंह, जीत राम, गुरदयाल सिंह, जोगा सिंह व महिलाओं ने बताया कि पेयजल गंधोवाल गांव वाले पेयजल योजना में स्थित यह योजना गंधोवाल, बडोयान, सरदुल्लापुर और गुजरपुर को पीने के पानी की सप्लाई आ रही  है।  उन्होंने कहा कि गांव बड़ोयान  के बाहरी इलाके में रेशम सिंह नामक व्यक्ति के घर के पास पानी की लीकेज होने के कारण उन्होंने उनकी जल सप्लाई लाईन की पाइप काट कर पानी बंद कर दिया जिससे लोग पीने के पानी की बूंद बूंद को तरस  गए हैं। जब पत्रकारों ने गांव का दौरा किया तो बड़ी संख्या में महिलाएं खेतों से पानी की तलाश में जाती हैं लेकिन बिजली की सप्लाई निरंतर न होने के कारण खाली हाथ लौट रही थीं। उन्होंने कहा कि रेशम से बात की तो उन्होंने कहा कि एसडीओ ने उनसे पानी की लाइन काटने को कहा था।   दोनों गांव के लोगों में पानी की सप्लाई न चलने  को लेकर झगड़ा हो गया। 


मौके पर पहुंचे एसडीओ जल सप्लाई विभाग जुगिंदर सिंह ने बड़ी मुश्किल से दोनों गांवों के लोगों के आक्रोश को शांत किया और जल्द ही पाइप जोड़कर पानी चालू करने का आश्वासन दिया।  ग्रामीणों का आरोप है कि सबंधित विभाग के कर्मचारियों ने  समस्या का समाधान करने के बजाय उनकी सप्लाई बंद कर दी। जिससे वे कड़कती गर्मी के मौसम में लोग पानी के लिए तरस रहे हैं।

 पेयजल पाइप कटने से गांव गुजरपुर में चार दिन से पानी की किल्लत
  • Title : पेयजल पाइप कटने से गांव गुजरपुर में चार दिन से पानी की किल्लत
  • Posted by :
  • Date : जून 13, 2023
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top