Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

मंगलवार, 20 जून 2023

लर्निंग सैंटर के तौर पर नए आयाम स्थापित कर रही है ‘डिजिटल लाईब्रेरी होशियारपुर’: कोमल मित्तल

 लर्निंग सैंटर के तौर पर नए आयाम स्थापित कर रही है ‘डिजिटल लाईब्रेरी होशियारपुर’: कोमल मित्तल

- डिप्टी कमिश्नर ने डिजिटल लाईब्रेरी में आयोजित ‘क्रिएटिव राइटिंग वर्कशाप’ का किया उद्घाटन

- जिला लिटरेरी सोसायटी के सहयोग से जिला प्रशासन करवा रहा है 5 दिवसीय वर्कशाप का आयोजन

- प्राईवेट व सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों व अध्यापकों ने लिया हिस्सा

होशियारपुर=दलजीत अजनोहा

डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने बताया कि डिजिटल लाईब्रेरी होशियारपुर एक लर्निंग सैंटर के तौर पर नए आयाम स्थापित कर रही है क्योंकि यहां लोगों को लाईब्रेरी के साथ-साथ कई लर्निंग गतिविधियां भी करवाई जा रही है जो कि विशेषकर हमारे नौजवानों के लिए काफी लाभप्रद साबित हो रही है। वे आज लाईब्रेरी में जिला लिटरेसी सोसायटी के सहयोग से शुरु होने वाली 5 दिवसीय ‘क्रिएटिव राइटिंग वर्कशाप’ का उद्घाटन करने के दौरान विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ प्रसिद्ध लेखक व जिला लिटरेसी सोसायटी के चीफ पैटर्न खुशवंत सिंह, अध्यक्ष सना. के गुप्ता, सहायक कमिश्नर व्योम भारद्वाज भी मौजूद थे।

  डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि 5 दिवसीय  ‘क्रिएटिव राइटिंग वर्कशाप’ में रोजाना दो घंटे की क्लास लगेगी जिसमें विद्यार्थियों व अध्यापकों को राइटिंग स्किल को निखारा जाएगा। उन्होंने बताया कि आयोजन के पहले दिन क्रिएटिव राइटिंग से परिचय करवाया गया। इसी तरह दूसरे दिन क्राफ्टिंग कंपैलिंग करैक्टर्स व सेंटिग्स की अवधि तैयार करना, तीसरे दिन कथा सरंचना और कहानी कहने की तकनीक, चौथे दिन विभिन्न लेखन शैलियों और शैलियों की खोज करने व पांचवे दिन संपादन और प्रतिक्रिया का सत्र होगा। उन्होंने बताया कि इस वर्कशाप में 34 विद्यार्थियों व अध्यापकों ने हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि वर्कशाप में माउंट कार्मल स्कूल, सेंट जोसेफ कानवेंट स्कूल के अलावा अन्य प्राईवेट स्कूलों व सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल घंटाघर, नई आबादी, शेरगढ़ आदमवाल, पिपलांवाला, फतेहगढ़, पुरहीरां, जहानखेलां के विद्यार्थियों ने भी हिस्सा लिया है।

कोमल मित्तल ने कहा कि आने वाले समय में डिजिटल लाईब्रेरी में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी करवाई जाएगी। इस दौरान वर्कशाप में खुशवंत सिंह व सना के. गुप्ता ने विद्यार्थियों को क्रिएटिव राइटिंग स्किल से परिचय करवाया व बताया कि किस तरह राइटिंग स्किल आपके पर्सनेलिटी के साथ-साथ करियर को संवार सकती है। इस मौके पर सचिव रैडक्रास सोसायटी मंगेश सूद, कैरियर काउंसलर आदित्य राणा भी मौजूद थे।

 लर्निंग सैंटर के तौर पर नए आयाम स्थापित कर रही है ‘डिजिटल लाईब्रेरी होशियारपुर’: कोमल मित्तल
  • Title : लर्निंग सैंटर के तौर पर नए आयाम स्थापित कर रही है ‘डिजिटल लाईब्रेरी होशियारपुर’: कोमल मित्तल
  • Posted by :
  • Date : जून 20, 2023
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top