Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

शुक्रवार, 28 जुलाई 2023

सड़कों पर बेसहारा पशुओं और आवारा कुत्तों की भरमार, बड़े हादसे होने का खतरा बरकरार

 सड़कों पर बेसहारा पशुओं और आवारा कुत्तों की भरमार, बड़े हादसे होने का खतरा बरकरार


केशव वरदान पुंज/अरिहंत गर्ग


बरनाला


शहर में बेसहारा पशुओं और आवारा कुत्तों का आतंक जारी है। बेसहारा पशुओं व आवारा कुत्तों की भरमार लोगों के लिए बड़ी परेशानी बनती जा रही। आजकल सबसे ज्यादा सड़क हादसे सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं की चपेट में आने से हो रहें है।



पिछले दिनों में कई लोग जान गंवाने के साथ घायल हो चुके हैं। 

दर्जनों बार शहर वासियों द्वारा नगर कौंसिल में शिकायत के बाद भी इन बेसहारा पशुओं व आवारा कुत्तों पर रोकथाम के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। ऐसे में शहर में बेसहारा पशुओं की बढ़ती संख्या लोगों के लिए सिरदर्द और जान को खतरा बन रही है। मुख्य बाजारों की सड़कों पर ही नहीं बल्कि गली मोहल्लों में बेसहारा पशुओं व आवारा कुत्तों का आंतक है। इसके बावजूद जिम्मेदार अधिकारियों ने आंखों पर पट्टी बांध रखी है।


कुत्तों के कारण घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे लोग


आवारा कुत्तों का शहर में आतंक, लोग परेशान शहर के विभिन्न मोहल्लों में आवारा कुत्तों का आतंक इस कदर बढ़ गया कि लोगों का घर से बाहर निकलना दूभर हो गया है। कई मोहल्लों में आवारा कुत्ते छोटे बच्चों को काट कर घायल कर चुके हैं।


शहर की महिलाओं का कहना है कि आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ जाने से उन्हें हर समय घर के दरवाजे बंद रखने पड़ रहे हैं। इन दिनों आवारा कुत्तों की अचानक भीड़ टूट पड़ने से बच्चों का भी घर के बाहर खेलना और घूमना बंद हो गया है।


बाइक या कार के पीछे भागने लगते हैं कुत्ते


समाजसेवी राजेश कुमार ने बताया कि पुराना सिनेमा रोड़, सेखा फाटक, झंडा वाला रोड,सब्जी मंडी रोड,राम बाग रोड़ आदि के बीचो-बीच भी आवारा कुत्तों की भरमार है। जो अक्सर आने-जाने बाइक सवार के पीछे टूट पड़ते हैं। जिससे वह घबराकर किसी अन्य वाहन में जाकर टकराने का खतरा रहता है। कई बार ये आवारा कुत्ते एक दूसरे कुत्ते से लड़ते-लड़ते बीच सड़क में भी आ जाते हैं, जिससे दोपहिया वाहन चालकों का इनमें उलझकर गिरने का खतरा बना रहता है।


कई बार ये लोगों की बाइक या कार के पीछे भागते हैं। इस सबके बावजूद भी नगर कौंसिल इन कुत्तों की समस्या से निजात दिलाने के लिए कोई विशेष कदम नहीं उठा रहा। कुत्तो के आतंक से स्कूल जाने वाले छोटे बच्चों को सबसे अधिक खतरा है। लोगों ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा की जल्द से जल्द इन आवारा कुत्तो की समस्या से निजात दिलाने के लिए ठोस से ठोस कदम उठाया जाएं।


लाखों का टैक्स करने के बाद नहीं हो रही कोई कार्यवाही


शहर वासियों ने जिला प्रशासन सहित डिप्टी कमिश्नर बरनाला से मांग करते हुए कहा कि सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं व आवारा कुत्तों के आतंक पर जल्द से जल्द लगाम कसी जाए। जब लोगों के द्वारा बिल के रूप में काऊ टैक्स सहित अन्य टैक्स दिया जाता है फिर भी प्रशासन इनकी देखरेख क्यों नहीं कर रहा।


अधिकारियों के साथ बैठक कर जल्द किया जाएगा समाधान- डीसी पूनमदीप


इस संबंधी डीसी पूनमदीप कौर ने कहा कि यह समस्या बहुत ही गंभीर है। इस संबंध में अधिकारियों के साथ मीटिंग कर इसका ठोस हल जल्द से जल्द निकालेंगे। उन्होंने कहा कि शहर निवासियों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी।

सड़कों पर बेसहारा पशुओं और आवारा कुत्तों की भरमार, बड़े हादसे होने का खतरा बरकरार
  • Title : सड़कों पर बेसहारा पशुओं और आवारा कुत्तों की भरमार, बड़े हादसे होने का खतरा बरकरार
  • Posted by :
  • Date : जुलाई 28, 2023
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top