Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

शनिवार, 26 अगस्त 2023

जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से राष्ट्रीय लोक अदालत संबंधी अलग-अलग विभागों के साथ बैठक

 जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से राष्ट्रीय लोक अदालत संबंधी अलग-अलग विभागों के साथ बैठक

- बार कौंसिल के सदस्यों को भी राष्ट्रीय लोक अदालत को कामयाब करने का किया आह्वान

होशियारपुर= दलजीत अजनोहा

जिला एवं सत्र न्यायधीश-कम-चेयरमैन जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी दिलबाग सिंह जौहल की ओर से नए जिला एवं सत्र न्यायालय में समूह ज्यूडिशियल अधिकारियों के साथ जिला स्तर व उप मंडल स्तर पर पर 9 सितंबर को लगाई जाने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत संबंधी बैठक की गई। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि इस लोक अदालत को कामयाब बनाने के लिए अधिक से अधिक केस रखे जाएं व दोनों पक्षों को बुलाकर पार्टियों का राजीनामा करवाना यकीनी बनाया जाए ताकि लोगों को इस लोक अदालत का अधिक से अधिक लाभ मिल सके।

उपरोक्त के अलावा जिला राजस्व अधिकारी अरविंद वर्मा को इस बैठक के दौरान राजस्व केसों का अधिक से अधिक निपटारा करवाने के लिए हिदायत जारी की गई। एल.डी.एम व चीफ मैनेजर एस.बी.आई होशियारपुर को बैंको के प्री-लिटिगेटिव केसों को लगवाने के लिए आदेश जारी किए गए व जिले की अलग-अलग इंश्योरेंस कंपनियों के सहायक मैनेजरों को मोटर एक्सीडेंट क्लेम केसों में कंपनसेशन के केस निपटारा करने के लिए कहा गया। इसके साथ ही उपभोक्ता फोरम होशियारपुर के सदस्य प्रेम सिंह सलारिया को राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक प्री-लिटिगेटिव केस रखने के लिए कहा गया।

जिला एवं सत्र न्यायधीश ने बार कौंसिल के सदस्यों को राष्ट्रीय लोक अदालत को कामयाब करने के लिए कहा गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जो एडवोकेट मोटर एक्सीडेंट क्लेम केस की कंपनियों के साथ काम करते हैं, वे इस लोक अदालत में केसों का निपटारा करवा कर लोगों को इस लोक अदालत का लाभ पहुंचाएं। इस मौके पर सी.जे.एम-कम-सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी अपराजिता जोशी भी मौजूद थे।

जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से राष्ट्रीय लोक अदालत संबंधी अलग-अलग विभागों के साथ बैठक
  • Title : जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से राष्ट्रीय लोक अदालत संबंधी अलग-अलग विभागों के साथ बैठक
  • Posted by :
  • Date : अगस्त 26, 2023
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top