Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

गुरुवार, 24 अगस्त 2023

गिरती इमारतें, चीखते लोग... कुल्लू का यह खौफनाक मंजर दिल दहला रहा, हे भगवान! हिमाचल पर रहम करो

 Himachal गिरती इमारतें, चीखते लोग... कुल्लू का यह खौफनाक मंजर दिल दहला रहा, हे भगवान! हिमाचल पर रहम करो

By www.bbcindianews.com

Dr Rakesh Punj 

Kullu Multi-Storey Buildings Collapsed Rain and Landslide




Kullu Multi-Storey Buildings Collapsed: हिमाचल प्रदेश अब बारिश और लैंडस्लाइड से त्रस्त आ गया है। राजधानी शिमला समेत प्रदेश के तमाम हिस्सों से डराने वाली तस्वीरें सामने आ रहीं हैं। कई लोगों की जान जा चुकी है। वहीं वीरवार सुबह कुल्लू जिले से दिल दहलाने वाला खौफनाक मंजर सामने आया है। कुल्लू के आनी इलाके के नजदीक बारिश और लैंडस्लाइड के चलते तीन से चार बहुमंजिला इमारतें गिर गईं। एक-एक कर ये इमारतें ताश के पत्तों की तरह ढह जा रहीं थीं और आसपास मौजूद लोगों में चीख-पुकार मची हुई थी।



हालांकि, बताया जा रहा है कि इस हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। क्योंकि खतरे को देखते हुए प्रशासन ने पहले ही नोटिस जारी कर इन इमारतों को खाली करने को कह दिया था। वहीं जिस जगह यह हादसा हुआ वहां पास में बस स्टैंड भी है। हादसे के मंजर का जो वीडियो सामने आया है उसमें देखा जा सकता है कि बहुत सारी बसें खड़ी हुईं हैं और नजदीक में बहुमंजिला इमारतें एक-एक कर गिरती जा रहीं हैं।


हिमाचल के इन जिलों में आफत



मौसम विभाग ने हिमाचल के शिमला, सिरमौर, कांगड़ा, चंबा, मंडी, हमीरपुर, सोलन, बिलासपुर और कुल्लू जिले में भारी बारिश और बाढ़ जैसे खतरे की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने कहा कि, आने वाले दिनों में ही राज्य में कई स्थानों पर भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। लोग हिमाचल में गैर जरूरी यात्राओं से बचें और जल स्रोतों से दूर रहें। वहीं हिमाचल सरकार और प्रशासन ने भी लोगों को सुरक्षित जगहों पर और घरों में रहने की सलाह दी है। बहुत जरूरी काम होने पर ही बाहर निकलने को कहा गया है। क्योंकि बारिश और जगह-जगह लैंडस्लाइड होने से हिमाचल में हालात खराब हैं। हिमाचल की अधिकतर सड़कें भी बंद हो रखीं हैं। आवागमन के लिए कई रास्ते एक-दूसरे से कट गए हैं।

गिरती इमारतें, चीखते लोग... कुल्लू का यह खौफनाक मंजर दिल दहला रहा, हे भगवान! हिमाचल पर रहम करो
  • Title : गिरती इमारतें, चीखते लोग... कुल्लू का यह खौफनाक मंजर दिल दहला रहा, हे भगवान! हिमाचल पर रहम करो
  • Posted by :
  • Date : अगस्त 24, 2023
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top