Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

शुक्रवार, 24 मई 2024

पंजाब और सिखों के सम्मान के लिए मोदी सरकार वचनबद्ध - चुग छीना के आवास पर सिख समुदाय के बौद्धिक सम्मेलन में बोले तरुण चुग पंजाब और सिखों के सम्मान और कल्याण के लिए मोदी सरकार कटिबद्ध

 पंजाब और सिखों के सम्मान के लिए मोदी सरकार वचनबद्ध - चुग



छीना के आवास पर सिख समुदाय के बौद्धिक सम्मेलन में बोले तरुण चुग

पंजाब और सिखों के सम्मान और कल्याण के लिए मोदी सरकार कटिबद्ध


अमृतसर ( Dr Rakesh punj / Keshav vardaan punj ) 
आज अमृतसर स्थित वरिष्ठ भाजपा नेता राजिंदर मोहन सिंह छीना के आवास पर हुई बुद्धिजीवियों की बैठक में सिख समुदाय और पंजाब के साथ प्रधानमंत्री मोदी के विशेष संबंधों पर प्रकाश डाला गया। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा सामान्य रूप से पंजाब और विशेष रूप से सिख समुदाय के पक्ष में ली गई विभिन्न नीतियों और निर्णयों के बारे में बात की।
चुघ ने विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के प्राचार्यों को संबोधित करते हुए, जिनमें मुख्य रूप से खालसा संस्थानों से थे, कहा कि माननीय प्रधान मंत्री मोदी के मन में सिखों के लिए विशेष सम्मान है, जो बहादुर हैं और मानव जाति के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि पीएम सिख गुरुओं का सम्मान करते हैं और श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी में उनकी अटूट आस्था है।
चुघ ने कहा कि ऐसी कोई संभावना नहीं है कि पीएम मोदी गुरुपर्व और सिख इतिहास और संस्कृति से संबंधित विशेष आयोजनों के अवसर पर किसी भी सिख तीर्थस्थल और गुरुद्वारे में मत्था नहीं टेकेंगे।
इस अवसर पर उन्होंने एक पुस्तिका "पीएम मोदी और उनकी सरकार का सिखों के साथ विशेष संबंध" भी वितरित करवाई। पुस्तिका सिख इतिहास, विरासत और संस्कृति को बढ़ावा देने के संबंध में मोदी सरकार के आउटरीच कार्यक्रम पर प्रकाश डालती है।

चुघ ने कहा कि चाहे वह श्री दरबार साहिब, अमृतसर के लिए एफसीआरए पंजीकरण, कर-मुक्त लंगर, श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर का उद्घाटन और साहिब श्री गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व का जश्न हो, मोदी सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है। गुरु साहिबों की शिक्षाओं को बढ़ावा देना और सिखों के इतिहास और संस्कृति से संबंधित विभिन्न कार्यक्रमों का जश्न मनाना।

छीना, पार्टी नेताओं सुशील देवगन और अन्य के साथ भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री चुग ने कहा कि केंद्र सरकार साहिब श्री गुरु नानक देव जी के सार्वभौमिक भाईचारे, विश्व शांति और धार्मिकता के मार्ग को अपनाने के दर्शन के बारे में उनकी शिक्षाओं को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने सिख समुदाय और पंजाब राज्य के लिए मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कई अन्य निर्णयों और पहलों के बारे में बताया।
चुघ ने मोदी सरकार द्वारा सिख एनआरआई की काली सूची को कम करने पर भी प्रकाश डाला, जिससे संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और अन्य देशों में विदेशों में रहने वाले कई सिख एनआरआई को लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि सूची में संशोधन से उनकी भारत यात्रा संभव हो गयी है. 1984 के सिख विरोधी दंगों के लिए न्याय, अमृतसर में जलियांवाला बाग स्मारक का उन्नयन, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में सिखों के साथ एकजुटता और जम्मू और कश्मीर में सिखों के अधिकारों को सुनिश्चित करना, एनआरआई सिख डायस्पोरा को जोड़ने के लिए कई अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के साथ विभिन्न हवाई अड्डों की कनेक्टिविटी सुनिश्चित करना। मातृभूमि, विभिन्न छात्रवृत्तियाँ देकर सिख युवाओं को सशक्त बनाना कुछ अन्य मुख्य आकर्षण थे।
बातचीत के दौरान बुद्धिजीवियों ने पंजाब के विकास और प्रगति के लिए मोदी सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। राजिंदर मोहन सिंह छीना ने पुस्तिका जारी करने के लिए तरुण चुघ को धन्यवाद दिया और उन्होंने सिख समुदाय और पंजाब राज्य के लिए मोदी सरकार द्वारा ली गई विभिन्न योजनाओं और निर्णयों पर भी प्रकाश डाला।
इस अवसर पर सुशील देवगन, महासचिव, भाजपा अमृतसर (ग्रामीण), अजमेर सिंह वारिस, शिवदेव सिंह, आर्ट गैलरी, अमृतसर के संयोजक, जसविंदर सिंह ढिल्लों, पूर्व प्रिंसिपल, खालसा कॉलेज एजुकेशन, जीटी रोड, अमृतसर, डॉ. मेहल सिंह , प्रिंसिपल, खालसा कॉलेज, अमृतसर, डॉ. सुरिंदर कौर, प्रिंसिपल, खालसा कॉलेज फॉर वुमेन, अमृतसर, गुरदेव सिंह, प्रिंसिपल, खालसा कॉलेज चाविंडा देवी, अमृतसर, नानक सिंह, प्रिंसिपल, श्री गुरु तेग बहादुर कॉलेज फॉर वुमेन, अमृतसर, डॉ. मंदीप कौर, प्रिंसिपल, खालसा कॉलेज ऑफ एजुकेशन, रणजीत एवेन्यू, अमृतसर, डॉ. रवि कुमार धवन, प्रिंसिपल, खालसा कॉलेज ऑफ फार्मेसी, अमृतसर, डॉ. हरीश कुमार वर्मा, प्रिंसिपल और एसके नागपाल, एमडी, खालसा कॉलेज ऑफ वेटरनरी एंड एनिमल। साइंसेज, अमृतसर, डॉ. मंजू बाला, निदेशक, खालसा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग। एंड टेक, रंजीत एवेन्यू, अमृतसर, डॉ. अमनप्रीत कौर, प्रिंसिपल, खालसा कॉलेज ऑफ नर्सिंग, अमृतसर, डॉ. कंवलजीत सिंह, प्रिंसिपल, खालसा कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन, अमृतसर, डॉ. जसपाल सिंह, प्रिंसिपल, खालसा कॉलेज ऑफ लॉ, अमृतसर , डॉ. इंद्रजीत सिंह गोगोनी, प्रिंसिपल, खालसा कॉलेज सीनियर सेकेंडरी। स्कूल, अमृतसर, पुनीत कौर नागपाल, प्रिंसिपल, खालसा कॉलेज गर्ल्स। सीनियर सेकेंडरी. स्कूलअमृतसर, एस. अमरजीत सिंह गिल, प्रिंसिपल, खालसा कॉलेज पब्लिक स्कूल, जीटी रोड, अमृतसर, गुरिंदरजीत कौर, प्रिंसिपल, खालसा कॉलेज पब्लिक स्कूल, वारिस, अमृतसर और खालसा कॉलेज से एस. डीएस रटौल भी उपस्थित थे।
पंजाब और सिखों के सम्मान के लिए मोदी सरकार वचनबद्ध - चुग   छीना के आवास पर सिख समुदाय के बौद्धिक सम्मेलन में बोले तरुण चुग पंजाब और सिखों के सम्मान और कल्याण के लिए मोदी सरकार कटिबद्ध
  • Title : पंजाब और सिखों के सम्मान के लिए मोदी सरकार वचनबद्ध - चुग छीना के आवास पर सिख समुदाय के बौद्धिक सम्मेलन में बोले तरुण चुग पंजाब और सिखों के सम्मान और कल्याण के लिए मोदी सरकार कटिबद्ध
  • Posted by :
  • Date : मई 24, 2024
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top