Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

शुक्रवार, 24 मई 2024

हरियाणा मे सहिजदधारी सिखों ने कर दिया एन.डी.ए को समरथन ।



हरीयाणा मे सहिजदधारी सिखों ने कर दिया एन.डी.ए को समर्थन । 

डा राकेश पुंज/केशव वरदान पुंज 

चण्डीगढ़ :

चण्डीगढ़ मे सहिजधारी सिख पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा.परमजीत सिंह रानू ने एक प्रैस वार्ता मे कहा के हरियाणा मे लोकसभा चुनाव मे उनकी पार्टी की केंद्रीय परिषद ने

एक अहम फ़ैसला किया है कि हरियाणा मे लोकसभा चुनाव मे सारे सहिजधारी सिख एन.डी.ए को समर्थन देंगे एवं माननीय नरेंद्र मोदी जी  एवं अमितशाह जी के हाथ मजबूत करेंगे।

 पार्टी की इमेल पर भेजी गई प्रैस विज्ञापन मे डा.रानू ने कहा कि उनकी पार्टी पिछले चार महीनो से भाजपा के एन.डी.ए का हिस्सा बनाए जाने के लिये निवेदन कर रही थी जिसके लिये उनकी पंजाब प्रभारी मान्यनिय विजय रुपानी एवं संगठन मंत्री श्रीनीवासलू जी से कई मुलाकाते हुई पर पंजाब के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पार्टी को बेवजह सहम के माहौल का परद्रशन किया के किसानो से पार्टीआपने आप को बचा नही पा रही आगे सिखो के संवेदनशील मामले मे हम सहिजधारी सिखों को साथ लेकर नया पंगा नही डालना चाहते। 

डा.रानू ने कहा के सहिजधारी सिख पार्टी चुनाव आयोग से पंजीकृत एक ही पार्टी है जिस के नाम के साथ सिख शबद है बाकी तो अकाली है जो 14 के करीब है तथा आज एक भी सिखों की पार्टी एन.डी.ए एवं ना ही ई.न.डी.ए मे है।

सिखों को दोनो ही गठबंधन मे जगाह नही मिली है पर सहिजधारी सिख महिसूस करते है के भारत को अगर अंतर्राष्ट्रीय सतर पर कोई मान्यता मिली है तो वह श्री नरेन्द्र मोदी जी की वजह से मिली है। सिखों के लिये भाजपा मे जो सतकार है वह किसी पार्टी मे नही है जिसकी वजह से कांग्रेस के मजुदा सांसद रवनीत बिटू जैसे वरिष्ठ नेता कांग्रेस को छोड कर भाजपा से चुनाव लड रहे है। 

डा.रानू ने हरियाणा मे नानकसर संपरदा , नामधारी सांपरदा, निरंकारी संपरदा , सिरसा अनुयायी , एवं सारे डेरो की संगतो को अपील की है के वह आपसी मतभेद छोड़कर मोदी जी को समर्थन दे। 

डा.रानू ने कहा के बेशक भाजपा ने अकाली दल बादल के पीछे लगकर सहिजधारी सिखों का शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव मे वोट के हक को पारलीमैंट मे विधायक पास करके रद्द करवाया जिससे 85% सिखों को सिख धर्म की मुख्य धारा से वाहर कर दिया गया जिसे सहिजधारी सिख पार्टी ने अदालत मे चुनौती दी हुई है। 


डा.रानू ने कहा के उनकी पार्टी का पंजाब हरियाणा एवं हिमाचल प्रदेश मे बोल बाला है जहा सहिजधारी सिख संगत की वोट फ़ैसलाकून साबित होगी।


डा.रानू ने हरियाणा मे सारी सहिजधारी सिख संगत को अपील करी के अगर मोदी जी मुस्लिम बरादरी के तीन तलाक के मालमे को हल कर सकते है, जम्मू कशमीर की धारा 370 को खतम कर सकते है तो सहिजधारी सिखो का मामला कियो नही हल करेंगे। सिखों के असल मामले तो भाजपा से जुडे हुए नकली सिखों ने हल नही होने दिये जो अपने परिवारों के लिये जुडे हुए है कोई अपने बेटे के लिये टिकट मांगता है कोई अपनी पुत्रवधू  के लिये मंत्री पद मांगता था पर किसी ने पंजाब के किसानो और बंधी सिखों का मामला संजीदगी से पेश ही नही करा। 

 *डा रानू ने अपील की है के पंजाब और हिमाचल के समर्थन के बारे मे विचार करना अभी बाकी है पर हरियाणा मे केन्द्र सरकार की मरदमशुमारी रिपोर्ट 2023 अनुसार सिखों की कुल अबादी 12,4372 है जिसमे से सहिजधारी सिखों की अबादी 9.95,002 है ।* सारे सहिजधारी सिख मोदी जी को समर्थन देंगे। डा.रानू ने सहिजधारी सिखों से विनती की के मोदी जी ने जो सिखों के लिये किया है वह किसी को भुला नही है इस लिये भारत को अंतर्राष्ट्रीय सतर पर ले के जाने मे मोदी सरकार को भूलना नही चाहिए तथा सारे भाजपा को वोट देगे। 


जारी करता 


डा.सरबजीत सिंह 

राष्ट्रीय महामंत्री 

सहिजधारी सिख पार्टी 

9888071530


BJP Haryana

हरियाणा मे सहिजदधारी सिखों ने कर दिया एन.डी.ए को समरथन ।
  • Title : हरियाणा मे सहिजदधारी सिखों ने कर दिया एन.डी.ए को समरथन ।
  • Posted by :
  • Date : मई 24, 2024
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top