Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

बुधवार, 11 सितंबर 2024

राज्य की आर्थिक विफलताओं की ज़िम्मेदारी लेते हुए तत्काल इस्तीफा दें भगवंत मान: चुग

 राज्य की आर्थिक विफलताओं की ज़िम्मेदारी लेते हुए तत्काल इस्तीफा दें भगवंत मान:  चुग



दिवालियापन की कगार पे है पंजाब सरकार: चुग

चंडीगढ़, 


भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने आज पंजाब में राज्य की वित्तीय विफलताओं के लिए ज़िम्मेदार आम आदमी पार्टी की सरकार पर कड़ा प्रहार किया।

चुग ने भगवंत मान की सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा की जब से ये सत्ता में आये हैं इनकी नीति सिर्फ कर्ज लेकर घी पीने की रही है, अगर ऐसा ही चलता रहा तो वो दिन दूर नहीं जब पंजाब सरकार दिवालिया हो जाएगी।

चुग ने कहा कि जिस तरह से भगवंत मान की सरकार द्वारा केंद्र से 10,000 करोड़ रुपये के कर्ज की सीमा को बढ़ने का आग्रह किया गया है और इसके साथ ही पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ाया गया साथ ही बस किराए में वृद्धि की, उससे राज्य की वित्तीय स्थिति और संसाधन आवंटन को लेकर गंभीर चिंताएं पैदा हो गई हैं। चुग ने आप सरकार पर वित्तीय अनुशासन की कमी का आरोप लगाया।

चुग  ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से सवाल किया कि उनके शासन में राज्य अपने कर्ज को कैसे संभालने की योजना बना रही है और उनके कार्यकाल में कर्ज घटाने के लिए कौन से विशेष उपाय किए गए हैं। इस वित्तीय वर्ष के लिए वर्तमान ऋण भुगतान 69,867 करोड़ रुपये होने के बावजूद, पंजाब सरकार 10,000 करोड़ रुपये की अतिरिक्त उधार सीमा की मांग को कैसे सही ठहरा रही है?


चुग ने कहा की राज्य की अर्थव्यवस्था वित्तीय त्रासदी की ओर बढ़ गई है। उन्होंने बताया कि जहां पंजाब के लोग कर्ज के बोझ से दबे हैं, वहीं करों में वृद्धि के बावजूद कर्ज लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब कर्ज के जाल में फंस रहा है क्योंकि आप का एक विफल मुख्यमंत्री राज्य का नेतृत्व कर रहा है।

इन चिंताओं के मद्देनजर, चुग ने राज्य सरकार से इन सवालों का स्पष्ट जवाब देने को कहा, यह जोर देते हुए कि पंजाब के लोगों को यह जानने का अधिकार है कि कैसे उनकी सरकार इस वित्तीय संकट को संभालने और राज्य के लिए एक स्थिर भविष्य सुनिश्चित करने की योजना बना रही है। साथ ही यह भी मांग की कि सरकार यह स्पष्ट करे कि उधार ली गई धनराशि को कैसे खर्च किया जा रहा है, ताकि पारदर्शिता और जवाबदेही सुनिश्चित हो सके।

चुग ने पंजाब सरकार से उनकी वित्तीय कुव्यवस्था पर श्वेत पत्र की मांग की और भगवंत मान से मुख्यमंत्री के तौर पे विफल होने के कारण उनके इस्तीफे की मांग की।
 राज्य की आर्थिक विफलताओं की ज़िम्मेदारी लेते हुए तत्काल इस्तीफा दें भगवंत मान:  चुग
  • Title : राज्य की आर्थिक विफलताओं की ज़िम्मेदारी लेते हुए तत्काल इस्तीफा दें भगवंत मान: चुग
  • Posted by :
  • Date : सितंबर 11, 2024
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top