Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

शुक्रवार, 6 सितंबर 2024

पंजाब पर आप सरकार का वित्तीय बोझ:बढ़ती चिंता: चुघ बिजली सब्सिडी वापिस लेकर तथा पेट्रोल-डीजलके दाम बढ़ा, आम आदमी पार्टी नेनिकाला आम आदमी का दिवाला: चुघ

 पंजाब पर आप सरकार का वित्तीय बोझ:बढ़ती चिंता: चुघ


बिजली सब्सिडी वापिस लेकर

 तथा पेट्रोल-डीजलके दाम बढ़ा,

 आम आदमी पार्टी ने निकाला

 आम आदमी का दिवाला: चुघ 


चंडीगढ़: 6 सितम्बर 

 
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी सरकार की निंदा की है, जिसने पेट्रोल और डीजल पर वैट (वैल्यू एडेड टैक्स) बढ़ाकर पंजाब के लोगों पर 3,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय बोझ डाला है। उन्होंने कहा कि इस फैसले से पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ी हैं, जिससे आर्थिक बदहाली से पहले से ही परेशान पंजाब के लोगों पर और बोझ बढ़ गया है। चुघ ने कहा कि विकास परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने और आम लोगों को राहत प्रदान करने के बजाय, सरकार ऐसे उपायों का सहारा ले रही है जो पंजाब के लोगों को वित्तीय संकट में डाल रहे हैं तथा यह पंजाब की बिगड़ती आर्थिक स्थिति को दर्शाता है। चुघ ने एक पंजाब में स्पष्ट और प्रभावी आर्थिक नीति की आवश्यकता पर जोर दिया, जो सतही पहले की तुलना में लोगों के कल्याण को प्राथमिकता देती हो। 

चुघ ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा घरेलू बिजली की सब्सिडी वापस लेना लोगों के लिए एक और झटका है। चुघ ने आप सरकार द्वारा मोटर वाहन कर में हाल ही में की गई वृद्धि का भी हवाला दिया, जिसके बारे में उन्होंने तर्क दिया की इससे मध्यम वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए कार और दोपहिया वाहन खरीदना अब असंभव हो गया है। 

चुघ ने राज्य के वित्तीय प्रबंधन की आलोचना की, साथ ही, उन्होंने युवाओं में डकैती, चोरी, हत्या और नशीली दवाओं के दुरुपयोग की बढ़ती घटनाओं का हवाला देते हुए कानून और व्यवस्था बनाए रखने में आप सरकार की विफलता की ओर इशारा किया, जो पंजाब को आपातकाल की स्थिति की ओर धकेल रही है।  

चुघ ने कहा कि राज्य के वित्तीय प्रबंधन के सरकार के तरीके को लेकर पूरे पंजाब में व्यापक सार्वजनिक आक्रोश है। उन्होंने तर्क दिया कि अतिरिक्त वित्तीय बोझ अनुचित है और इससे आम लोगों के लिए और अधिक कठिनाई होगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में बेहतर प्रशासन और जवाबदेही की बढ़ती मांग सरकार के लिए अपनी नीतियों पर पुनर्विचार करने और ठोस राहत और विकास प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करने की तत्काल आवश्यकता को रेखांकित करती है।  

चुघ ने कहा कि जबसे पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आई है इन्होने सिर्फ कर्ज लेके घी पीने काकाम किया है, इस वितीय वर्ष के अंत तक पंजाब सरकार पे 3.75 लाख करोड़ के कर्ज होनेका अनुमान है, अगर ऐसा ही चलता रहा तो वो दिन दूर नहीं जब पंजाब सरकार दिवालिया होजायेगी।  

चुघ ने कहा किकेजरीवाल के फ्रॉड माडल पर चलने वाली भगवंत मान सरकार के इस फैसले ने किसानो औरइंडस्ट्रीज का बेडागर्क कर दिया है, वहीँ दूसरी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जीकी केंद्र सरकार ने किसानो के हितो के लिए एमएसपी बढ़ाने और किसान सम्मान निधि जैसेजनकल्याणकारी फैसले लिए हैं।

पंजाब पर आप सरकार का वित्तीय बोझ:बढ़ती चिंता: चुघ   बिजली सब्सिडी वापिस लेकर तथा पेट्रोल-डीजलके दाम बढ़ा, आम आदमी पार्टी नेनिकाला आम आदमी का दिवाला: चुघ
  • Title : पंजाब पर आप सरकार का वित्तीय बोझ:बढ़ती चिंता: चुघ बिजली सब्सिडी वापिस लेकर तथा पेट्रोल-डीजलके दाम बढ़ा, आम आदमी पार्टी नेनिकाला आम आदमी का दिवाला: चुघ
  • Posted by :
  • Date : सितंबर 06, 2024
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top