Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

बुधवार, 16 अक्तूबर 2024

सेवा भारती स्कूल में भगवान वाल्मीकि जी का प्रकट उत्सव बड़ी श्रद्धा से मनाया

 सेवा भारती स्कूल में भगवान वाल्मीकि जी का प्रकट उत्सव बड़ी श्रद्धा से मनाया



बरनाला 

आज सेवा भारती संस्था की ओर से सेवा भारती स्कूल में भगवान वाल्मीकि जी का प्रकट उत्सव बड़ी श्रद्धा से मनाया गया जिसमें ज्योति प्रचंड के लिए बजरंग दल के जिला बरनाला के संयोजक राहुल बाली और  सह संयोजक विमल कुमार को बुलाया गया इस समय सेवा भारती के सचिव श्री अमृतलाल जी मेंबर सतपाल जी पवन कुमार जी सुदर्शन सिंह सादोडिया स्कूल के प्रिंसिपल चमन लाल मैडम रिंपल और जिला सेक्रेटरी मनीष बंसल और स्कूल स्टाफ उपस्थित था। 

अमृतलाल जी ने भगवान वाल्मीकि जी के बारे में उनकी जीवनी के बारे में सभी बच्चों को बताया और भगवान राम और भगवान वाल्मीकि जी के जय घोष लगाए। बच्चों को भगवान वाल्मीकि जी के बारे में बड़ी ही सरलता से बताया गया। जरूरी है की सभी बच्चों को हमारे सनातन के ऋषि, मुनियों, धर्म ,संस्कृति का ज्ञान हो।

बजरंग दल संयोजक राहुल बाली ने भगवान वाल्मीकि जी बारे में कि उनका जीवन कैसा रहा भगवान राम 14 साल के वनवास के समय भी ऋषि वाल्मीकि जी के आश्रम में रुके थे और भगवान वाल्मीकि जी ने ही सनातनी धार्मिक ग्रंथ श्री रामायण जी को संस्कृत में  पहली बार लिखा था। और सभी बच्चों को चारों वर्ण  व्यवस्था के बारे में बताया गया सनातन के चार पहिए ब्राह्मण,क्षत्रिय, वैश और  शूद्र है। इन्हीं चारों वर्णों को मिलाकर सनातन बनता है आज बड़ी खुशी की बात है कि भगवान वाल्मीकि जी का प्रकट उत्सव बड़ी धूमधाम से हर जगह मनाया जा रहा है और और हम सभी सनातनीयों को ऐसे ही अपने सारे त्योहार एवं उत्सव मिलकर मनाने चाहिए और भगवान राम जी और भगवान वाल्मीकि जी का जय घोष लगाकर कार्यक्रम की समाप्ति की गई।

सेवा भारती स्कूल में भगवान वाल्मीकि जी का प्रकट उत्सव बड़ी श्रद्धा से मनाया
  • Title : सेवा भारती स्कूल में भगवान वाल्मीकि जी का प्रकट उत्सव बड़ी श्रद्धा से मनाया
  • Posted by :
  • Date : अक्तूबर 16, 2024
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top