Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

मंगलवार, 8 अक्तूबर 2024

हरियाणा चुनाव परिणाम….यह दिन भाजपा के लिए रहा सुपर मंगलवार ….नहीं छोड़ी विरोधी लहर

 हरियाणा चुनाव परिणाम….यह दिन भाजपा के लिए रहा सुपर मंगलवार ….नहीं छोड़ी विरोधी लहर 

चंडीगढ़ 

डा राकेश पुंज 

अप्रत्याशित लोकसभा चुनाव नतीजों से सबक लेते हुए भाजपा ने उत्तरी राज्य में 10 साल से चली आ रही सत्ता विरोधी लहर को रोकने में कोई कसर नहीं छोड़ी और उसका यह दांव कामयाब रहा। दरअसल, हरियाणा में एग्जिट पोल के अनुमानों को धता बताते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए यह दिन ‘सुपर मंगलवार’ साबित हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा मुख्यालय में अपने विजय संबोधन में कहा कि हरियाणा में जीत पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत का नतीजा है। यह नड्डाजी और हरियाणा टीम की जीत है, यह जीत हमारे विनम्र मुख्यमंत्री की भी है…. आज हरियाणा में विकास की गारंटी ने झूठ के प्रयासों पर जीत हासिल की है। हरियाणा के लोगों ने नया इतिहास रच दिया है,”।

मंगलवार को सुबह जब 8 बजे जब मतगणना शुरू हुई, तो शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को 55 से अधिक सीटों के साथ भारी जीत का संकेत मिला। कांग्रेस के कार्यकर्ता ‘जलेबी’ बांटते देखे गए, जो एक रसदार मिठाई है और राहुल गांधी के चुनावी वादे के कारण सुर्खियों में रही। हालांकि, कुछ ही घंटों में स्थिति बदल गई क्योंकि रुझान भाजपा के पक्ष में तेजी से बदल गए।

उधर,कांग्रेस ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया, पहले चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भ्रामक सर्वेक्षण डेटा का आरोप लगाया और बाद में फैसले को “अस्वीकार्य” बताया।

लेकिन कांग्रेस के पास मुस्कुराने के कारण हैं, क्योंकि उसने जम्मू और कश्मीर में सहयोगी नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ जीत हासिल की, जहां पूर्ववर्ती राज्य के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव हुए।

हरियाणा चुनाव परिणाम….यह दिन भाजपा के लिए रहा सुपर मंगलवार ….नहीं छोड़ी विरोधी लहर
  • Title : हरियाणा चुनाव परिणाम….यह दिन भाजपा के लिए रहा सुपर मंगलवार ….नहीं छोड़ी विरोधी लहर
  • Posted by :
  • Date : अक्तूबर 08, 2024
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top